इन किसानों को 412 करोड़ रुपए मंजूर, देखिए आपके लिए कितना मुआवजा मिलेगा, लिस्ट घोषित| Crop insurance

Crop insurance: राज्य के जालना जिले के किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। इस जिले के किसानों को जल्द ही 412 करोड़ रुपये का फसल बीमा मुआवजा मिलेगा. जिलाधिकारी ने बताया कि किसानों को फसल बीमा की कुल राशि का 25 प्रतिशत अग्रिम राशि के रूप में दी जायेगी।

बैंक ऑफ बड़ौदा से लोन लेने के लिए

यहां क्लिक करें

यह निर्णय जालना जिले के किसानों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में आएगा, क्योंकि पिछले कुछ महीनों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण कृषि को भारी नुकसान हुआ है। सोयाबीन, कपास, मूंग, तुअर और उड़द की फसलें खराब होने से किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस पृष्ठभूमि में, सरकार और बीमा कंपनियों ने किसानों के अधिकारों का समय पर भुगतान सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। Crop insurance

इन किसानों को 412 करोड़ रुपए मंजूर,

जिले के किसानों 487,834 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 2,55,519 किसान भारी बारिश के कारण प्रभावित हुए हैं। ऐसे में बीमा कंपनी ने किसानों के नुकसान का संज्ञान लिया है और उसके मुताबिक 412 करोड़ रुपये का मुआवजा तय किया गया है.

इस जिले के किसानों को जल्द ही 412 करोड़ रुपये का फसल बीमा मुआवजा मिलेगा.

Crop insurance यह मुआवजा जल्द ही किसान के खाते में जमा कर दिया जाएगा। कलेक्टर और कृषि विभाग की ओर से इस संबंध में आदेश दे दिए गए हैं, जिससे किसानों को 25 फीसदी अग्रिम राशि जल्द मिल जाएगी.

यह निर्णय उन्हें जीवन के इस कठिन समय में सहारा देगा और उनकी वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

7 सीटर कार कीमत कर देगी हैरान

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Scroll to Top